IPL 2020 Dream11 Predictions for DC vs KXIP: इन 11 खिलाड़ियों पर लग सकता है दांव

दोनों टीमों ने कभी भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है और आईपीएल सीजन 13 में दोनों ही टीमें इस इंतजार को खत्म करना चाहेंगी. यह मैच क्रिकेट जगत के दिग्गजों के बीच होगा, यानी दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग बनाम पंजाब के कोच अनिल कुंबले.





आईपीएल (IPL) 2020 सीजन 13 के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच खेले हुए धमाकेदार मुकाबले के बाद अब बारी है पंजाब के किंग्स और दिल्ली के दबंगों की. रविवार को ये दोनों टीमें दुबई के इंटरनेशनल स्टेडियम में जबरदस्त रोमांच दिखाने के लिए तैयार हैं. आज टीम इंडिया के भविष्य के कप्तान माने जाने वाले दो खिलाड़ी मैदान पर होंगे. 

केएल राहुल और श्रेयस अय्यर को भविष्य की टीम इंडिया के कप्तान के रूप में देखा जा रहा है. कप्तान ही नहीं, उन्हें भविष्य के सलामी बल्लेबाज और विकेटकीपर के तौर पर भी देखा जा रहा है. इनके अलावा ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, करुण नायर भी आज जलवा बिखेरते दिख सकते हैं.

दोनों टीमों ने कभी भी आईपीएल ट्रॉफी नहीं जीती है और आईपीएल के सीजन 13 में दोनों ही टीमें इस इंतजार को खत्म करना चाहेंगी. यह मैच क्रिकेट जगत के दिग्गजों के बीच होगा, यानी दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग बनाम पंजाब के कोच अनिल कुंबले. साथ ही इस मैच में सबकी नजरें क्रिस गेल और ग्लेन मैक्सवेल पर टिकी रहेंगी.

दिल्ली में रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा और अक्षर पटेल जैसे खतरनाक स्पिनरों हैं जो अपनी गेंदबाजी से खेल की दिशा बदलने की क्षमता रखते हैं. वहीं, KXIP के मुजीब उर रहमान ने भी टी 20 सर्किट में अच्छा प्रदर्शन किया है और कभी भी मैच का रुख बदल सकते हैं.

Delhi Capitals vs Kings XI Punjab, 2nd match, Dream11 team (ड्रीम 11 टीम): श्रेयस अय्यर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल (उपकप्तान), मनदीप सिंह, अजिंक्य रहाणे, ग्लेन मैक्सवेल, ऋषभ पंत (WK) रविचंद्रन अश्विन, अमित मिश्रा, कैगिसो रबाडा, मोहम्मद शमी

बल्लेबाज
पृथ्वी शॉ और केएल राहुल बल्लेबाजी के क्रम में सबसे ऊपर हो सकते हैं. श्रेयस अय्यर 3 पर, जबकि मनदीप सिंह और अजिंक्य रहाणे और नंबर 4 और 5 पर यानी मध्यक्रम में काफी असरदार साबित हो सकते हैं.

विकेटकीपर
धोनी को छोड़ दें तो आईपीएल 2020 में ऋषभ पंत सबसे धारदार विकेट कीपर हैं. विकेट के पीछे वो काफी आक्रमक और तेज हैं. आईपीएल 2019 में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया था और सब-कॉन्टिनेंट कंडिशन्स में वो शानदार खेल का प्रदर्शन करते रहे हैं.

ऑल-राउंडर्स
दोनों टीमों के ऑल-राउंडर्स का नाम सामने आते ही सबसे पहले ग्लेन मैक्सवेल का चेहरा सामने आता है. उन्होंने हाल ही में समाप्त हुई ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड सीरीज में मैक्सवेल ने शानदार शतक लगाया था. वो काफी बेहतर फॉर्म में हैं.

गेंदबाज

स्पिन विभाग में रविचंद्रन अश्विन और अमित मिश्रा व तेज गेंजबाजों में मोहम्मद शमी, कगिसो रबाडा खतरनाक हो सकते हैं. 5वें गेंदबाज की जरूरत होने पर ग्लेन मैक्सवेल भी कमाल दिखा सकते हैं.

टीमें...

किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP)
केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स नीशाम, क्रिस जॉर्डन, मोहम्मद शमी, मुजीब जादरान, शेल्डन कॉट्रेल, हार्डस विलजोन, दर्शन नलकंडे, हरप्रीत बरार, अर्शदीप सिंह, मंदीप सिंह, सरफराज खान, के गौतम, जे सुचित, रवि बिश्नोई, दीपक हुड्डा, तजिंदर ढिल्लो, प्रभसिमरन सिंह और मुरुगन अश्विन.

दिल्ली कैपिटल्स (DC)
श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, शिखर धवन, शिमरॉन हेटमेयर, पृथ्वी शॉ, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कीमो पॉल, डेनियल सैम्स, एलेक्स केरी और ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कैगिसो रबाडा, संदीप लामिछाने, ईशांत शर्मा, मोहित शर्मा, आवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, अमित मिश्रा, और एनरिक नोर्तजे.

Source Link